IPL Match In Dharamshala- पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला आज, बाहर निकलने से पहले जान लीजिए रूट डायवर्ट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को पंजाब किंग्स व चेन्नई सुपरकिंग्स के होने वाले मुकाबले के दौरान रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलेगा। क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री गेट दोपहर 12

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को पंजाब किंग्स व चेन्नई सुपरकिंग्स के होने वाले मुकाबले के दौरान रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलेगा। क्रिकेट स्टेडियम में एंट्री गेट दोपहर 12 बजे खोल दिए जाएंगे व मैच 3.30 बजे शुरू होगा। मैच के लिए लोगों में काफी उत्साह है।

loksabha election banner

वीकेंड के कारण धर्मशाला में एक दिन पहले ही वाहनों की आवाजाही अधिक रही। ऐसे में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था का विशेष इंतजाम किया है। मैच के लिए 1300 पुलिस जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था व यातायात की जिम्मेदारी संभाली है। मैच से छह घंटे पहले सीमेंट, सरिया, रेत-बजरी लेकर आने वाले मालवाहक धर्मशाला में एंट्री नहीं कर सकेंगे। इस बाबत जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है।

पांच और नौ मई को होंगे मैच

जिलाधीश हेमराज बैरवा ने बताया कि रूटीन में चलने वाली बसों और आवश्यक सेवाएं देने वाली गाड़ियों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। ट्रैफिक प्लान की यह व्यवस्था शहर में पांच व नौ मई को मैचों के दौरान लागू रहेगी। कांगड़ा, गगल की ओर से धर्मशाला जाने के लिए चैतड़ू-शीला रोड से प्रवेश और धर्मशाला से वाया सकोह निकासी की व्यवस्था होगी।

यहां होगी वीवीआईपी पार्किंग

वीवीआईपी वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था एचपीसीए स्टेडियम के पास व साई मैदान के पास होगी। इसके अलावा चरान फुटबाल मैदान में भी व्यवस्था की है। अन्य वाहनों के लिए पुलिस मैदान धर्मशाला, दाड़ी, जोरावर स्टेडियम, बाईपास मार्ग सहित शहर में उपलब्ध जगह पर पार्किंग की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें:Himachal News: 'BJP ने धोखे से छीनी राज्‍यसभा सीट, ऑपरेशन लोटस फेल होने पर...'; CM सुक्‍खू का केंद्र सरकार पर हमला

यह रहेगी यातायात व्यवस्था

वाहन शीला-दाड़ी से होते हुए धर्मशाला शहर में प्रवेश करेंगे। कुनाल पत्थरी रोड को वनवे किया जाएगा। वापसी सकोह-गगल मार्ग से होगी। खनियारा के लिए कोतवाली के बजाय दाड़ी कंडी रोड से वाहन जाएंगे, जबकि वापसी कोतवाली बाजार से होगी। कालेज मार्ग वनवे रहेगा। कॉलेज रोड में पार्किंग से वाहनों को बाहर निकालने की व्यवस्था होगी। धर्मशाला-सकोह मार्ग पर ट्रैफिक ज्यादा होने पर वाहनों को वाया कुनाल पत्थरी मार्ग होते हुए कोतवाली बाजार पहुंचाया जाएगा।

मालवाहक रात को साढ़े बारह से आठ बजे सुबह ही शहर के भीतर चल सकेंगे। लग्जरी बसें धर्मशाला ओल्ड चड़ी रोड से डायवर्ट की जाएंगी या ट्रैफिक खुलने तक खड़ी रखी जाएंगी। आइटीआइ से स्टेडियम मार्ग में टीम मूवमेंट के दौरान वाहनों को रोका जाएगा।

दोपहर 12 बजे बाद खोल दिए जाएंगे स्टेडियम के गेट

एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने बताया कि मैच दोपहर बाद करीब 3.30 बजे शुरू होगा। टिकट धारकों और मेहमानों से अनुरोध है कि जल्द आ जाएं। दोपहर 12.00 बजे स्टेडियम के एंट्री गेट खोल दिए जाएंगे। लोगों से अनुरोध है कि वे यातायात नियमों का पालन करें। साथ ही पुलिस व अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।

स्टेडियम में ये लेकर न जाएं

स्टेडियम के भीतर हेल्मेट, बैग, सिक्के, पानी की बोतल, ज्वलनशील पदार्थ, नशीले पदार्थ, सेल्फी स्टिक, कैमरे, वीडियो कैमरे, लैपटाप व महिला पर्स ले जाने पर पाबंदी रहेगी।

ये भी पढ़ें:PBKS Vs CSK: IPL को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खुमार, धर्मशाला के 95 फीसद होटल पैक; कारोबारियों के खिले चेहरे

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

18 साल पहले केजरीवाल से जुड़ी थीं स्वाति मालीवाल, पढ़ें- AAP संग दोस्ती से दुश्मनी तक की कहानी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now